IRCTC OFFER: आईआरसीटीसी से लिंक कराएं आधार और पाएं 10,000 रुपए

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) अपने ग्राहकों के लिए ऑफर लेकर आया है।
आप अपने आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार को लिंक कराने पर 10,000 रुपए कमा सकते है।  ऐसा करने के साथ ही ग्राहक IRCTC अकाउंट से एक महीने में 12 टिकट भी बुक कर सकेंगे, जिसका उकाउंट आधार से लिंक नहीं होगा वे 6 टिकट ही बुक करा सकता है। 

  • IRCTC ने यह ऑफर निकाला है जिसे `लकी ड्रा स्कीम` नाम दिया है। जिसके तहत हर महीने एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा और इस लकी ड्रॉ से 5 लोगों के कैश प्राइज दिया जाएगा।

6 महीने तक चलेगी ये योजना
इस स्कीम में शामिल होने के लिए आपको कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं करना है सिवाए आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक करने के. भारतीय रेलवे ने इस ‘लकी ड्रॉ स्कीम’ को शुरू कर दिया है यानि अगले 6 महीने तक जब भी आप टिकट बुक करेंगे, तो आप इस स्कीम में शामिल हो जाएंगे. रेलवे हर महीने 5 लोगों को इस लकी ड्रॉ का फायदा देगी. इस दौरान जीतने वालों को न सिर्फ 10,000 रुपए इनाम दिया जाएगा, बल्कि उन्होंने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा किराया भी लौटाया जाएगा. लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें भी हैं जिन्हें पूरा करना होगा तभी आप स्कीम में शामिल हो सकते हैं.
शर्तें
  • हर महीने कम-से-कम एक टिकट बुक करना होगा तभी आप उस महीने के लकी-ड्रा में शामिल हो सकते हैं।
  • बुक किए गए टिकट पर यात्रा पूरी करनी होगी, टिकट रद्द की स्थिति में आप ड्रा के योग्य नहीं होंगे।
  • आपके IRCTC अकाउंट पे जो आपका नाम है और बुक किए गए टिकट में पैसेंजर का जो नाम है वो दोनों मैच करने चाहिए.
  • लकी-ड्रा में शामिल लोगों में से हर महीने पांच रैंडम लोग विजेता घोषित होंगे।
  • यह लकी-ड्रा 1-12-2017 से चालू हो कर अगले 6 महीने तक मान्य रहेगा।

कैसे चुना जाएगा विजेता?
भारतीय रेलवे के मुताबिक जैसे ही आप आधार लिंक करने के बाद आईआरसीटीसी अकाउंट से टिकट बुक करेंगे, तो आपका पीएनआर नंबर स्वतः हीं इस स्कीम में शामिल हो जाएगा. इसके बाद कंप्यूटर अल्गोरिथ्म की मदद से हर महीने 5 लकी विजेता चुने जाएंगे। 
टिकट बुक करने के अगले महीने के पहले हफ्ते तक विजेता का पता चल जाएगा। जीतने वालों को ईमेल और मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से इसकी जानकारी दे दी जाएगी। साथ-हीं-साथ जानकारी को आईआरसीटीसी की साइट पर भी डाला जाएगा। 
यह स्कीम दिसंबर से शुरू हो गई है और अगले 6 महीनों तक चलेगी।

No comments:

Post a Comment